Ladki Se Baat Karne Ka Formula in Hindi

हेलो दोस्तों, आपके मन में एक सवाल होगा की पसंद आने वाली लड़की से कैसे बात करे? तो आज हम बात करने वाले कि अगर आपको कोई लड़की पसंद आ जाती है तब उसको रोज चुपके चुपके तिरछी तिरछी नजरों से देखते हैं लेकिन अब उसे जाकर बात नहीं कर पा रहे हैं। तो आज हम Ladki se Baat Karne Ka Formula के बारे में बात करेंगे।

आपको अंदर से  यह डर रहता है की  उसे जाकर बात करूंगा तो उसने डांट कर भगा दिया, उसने अपने घरवालों को कह दिया तो मेरा क्या होगा, उसने मेरे से बात नहीं की तो मेरा क्या होगा, अगली बार तो मुझसे नजर भी नहीं मिला पाऊंगा।

तो आज मैं Ladki se Baat Karne ka Tarika in Hindi के बारे में बहुत सिंपल तरीके बताने वाला हूं बिल्कुल सिंपल जिससे आप आराम से लड़की से बात कर लोगे तो चलो दोस्तों  स्टार्ट करते है।

Ladki se Baat Karne Ka Formula

Ladki se Baat Karne Ka Formula

१. लड़की के Mind में Notice हो जाओ –

अपने पहले पॉइंट के साथ तो सबसे पहला पॉइंट है वह है कि आप को नोटिस करवाना होगा उसको कि आप उस में इंटरेस्टेड हो आप को कम से कम यह दिखाना हुआ कि हां आप वही लड़की को जो इसमें में इंटरेस्ट लेते हो।

इसलिए आप उसे जाकर बात कर रहे हो ऐसे अचानक से उसके पास चले जाओगे ना तो बिल्कुल डर जाएगी की यह लड़का कौन है, आज तक तो मेरे से बात भी नहीं की और अगर आप जब उसको रोज रोज देखोगे ना तो आप उसको मेंटली तैयार कर दोगे।

हां आप एक इंसान हो जो उसमे  इंटरेस्टेड हो और आप उसे जाकर बात करोगे तो उसको इतना कुछ मतलब हड़बड़ाहट नहीं होगी तो आपको उसको तैयार करना होगा कि हां आप उस में इंटरेस्टेड हो।

अब इसके लिए आपको क्या करना है इसके लिए आप पहले तो उसको यह दिखाओ कि आप उसको देखते हो। अब देखो यहां पर देखते हो मैंने यह नहीं कहा घूरते हो अगर आप उसको घूरोगे तो फिर वही खत्म हो जाएगा।

दोस्तों घूरना नहीं है बहुत लड़के ऐसे होते हैं जो लड़की को घूरते हैं बिल्कुल आंखें फाड़ फाड़ के घूरते  हैं और जब तक वो नजरे नहीं हटा लेती तब तक उसे घूरते रहते हैं।

तो दोस्तों  ऐसा मत करना क्योंकि लड़की गलत समझे कि कि आप कहीं और देख रहे हो किसी और इंटेंशंस के साथ देख रहे हो अब आपको करना क्या कि बिल्कुल हल्का हल्का देखना है।  उसको यह जैसी आपको पता लग जायेगा हा जान चुकी कि आप उसको देखते हो तो  नजर हटा लो मतलब आई कांटेक्ट होते ही नजर हटा लो।

फिर अब चोर वाली नजर से मत हटाना और याद रखना कि डरना मत देखते वक्त अगर आप देखते वक्त डरोगे तो साफ-साफ से पता लग जाएगा कि भाई पक्का आप कुछ ना कुछ नंबर दो का काम कर रहे हो बिल्कुल कॉन्फिडेंस के साथ उसको देखो।

२. लड़की को देख के Smile करना है।

अगला तरीका एक यह है की आप उसको देखके स्माइल कर सकते हो, कुछ लोग डरते हैं कि स्माइल कर लूंगा और उसने गुस्से वाली नजर से देख लिया तो मैं तो स्माइल करता रह जाऊंगा और मेरी तो बेईज्जती हो जाएगी।

दोस्तों देखो आप लोग के लिए एक बहुत अच्छा तरीका है अब यह करो कि एक-दो दोस्तों को ले लो और उनसे बात करो और याद रखना कि जो आपका फेस लड़की के साइड हो और और आपके फ्रेंड का उसके साइड फेस ना हो।  ताकि जब आप उसको देखकर स्माइल करो तो उसको यह न लगे कि आप मजे ले रहे है।

अपने दोस्तों के साथ बात करो अपने ग्रुप वालों के साथ बात करोगे तो दोस्तों  हंसी मजाक तो करोगे ही ऐसे में हंसी मजाक करोगे तो हंसोगे। अब आपको करना क्या है बात कर रहे हो बात करते करते  लड़की को देखो और एक स्माइल करो देखो हंसने में और स्माइल करने में बहुत फर्क होता है।

अब आपको यहां पर स्माइल करना है अपने ऐसा दिखाओ कि आप अपने दोस्तों ने किसी ने जोक्स  मारा और आप हंस रहे हो खूब ठीक है और अब उसको देखकर स्माइल कर दो ठीक उसको देखते रहो देखते रहो फिर जैसी आपकी तरफ देखे आप बात करने लग जाओ।

अब यहां पर उसको यह लगेगा की उसको पता तो खैर चल ही जाएगा बस आप के लिए आपका अंदर से यह रहेगा कि हां मेरी बेईज्जती नहीं होगी।  अगर उसने देकर स्माइल नहीं किया उसे देखकर इग्नोर कर दिया क्या चाहता है तो अपने दोस्तों की बातों से आप रहते तो भाई आराम से आप अपने दोस्तों से हंसी मजाक भी करते रहो वहां का भी काम हो जाएगा यहां का भी काम हो जाएगा।

लेकिन याद रखना कीजिए मत दिखाना कि आप उसको लेकर मजे ले रहे हो उसको यह नहीं लगना चाहिए कि आपने उस पर कोई जोक्स मारा है और आप उस पर हंस रहे हो नहीं बिल्कुल मत करना।

३. आपकी Personality को Improve करो।

हमारा अगले पॉइंट पर जो कि एक ही आपकी पर्सनैलिटी नंबर एक ही होनी चाहिए।  देखो पर्सनैलिटी जब तक आपकी अच्छी नहीं होगी तब तक भाई काम नहीं हो पाएगा।

क्योंकि यहां पर आप किस तरीके से अपनी क्वालिटी दिखा सकते हो अंदर की बातें अब दिखा नहीं पाओगे मैंने पहले भी कहा हुआ है कि Loving, Caring  हो यह सब क्या दिखाओगे अब छाती पर लिखकर तो चिपका के दिखाओगे नहीं कि में लविंग, केयरिंग हूं आ जाओ मेरे पास।

आपको कुछ अच्छा दिखाना होगा ना कि आप में इंटरेस्ट दिखाएं तो सबसे अच्छा तरीका है क्या बाहर से अच्छे बनो अब बाहर से अच्छे बनेगा क्या है आप कुछ लोग कहेंगे की भगवान्  ने अच्छा नहीं बनाया कैसा बनाया कैसा नहीं बनाया वह इतना कुछ मैटर नहीं करता क्या पर कुछ चीजें होती हैं जैसे की ड्रेस सेन्स  हो जाती है, आपका हेयर स्टाइल हो जाता है, कलर कॉन्बिनेशन हो गया, आपके जूते  साफ-सुथरे होने चाहिए तो यह सब चीजें होनी चाहिए।

अब आप गाली गलौच ना करो यह याद रखना गाली गलोज आप बिल्कुल ना करो कुछ लड़के होते हैं कि Swag  के चक्कर में उसको दिखाने के लिए गाली बकने लग जाते हैं। दोस्त कहां का swag कैसा क्या दिखाना चाहते हो मैं बदतमीज जाहिल गवार जैसे लड़के हो क्या अगर यह दिखाओगे तो भाई लड़की के पास जाओगे तो समझ जाएगी वही आवारा जो गाली बकता रहता है आपसे  बात नहीं करेगी।

अच्छी तरह बात करो मतलब आपको लगे कि वह आस-पास है तो भूल जाओ गाली नाम की कोई चीज होती भी है बहुत अच्छी अच्छी बातें करो ऐसे ही बात करो कि मतलब आप से अच्छा लड़का तो कोई है ही नहीं ठीक है लड़की को पता लग जाएगा फेक रहा है लेकिन कम से कम से कम यह तो पता लगेगा ना कि तुम आवारा हो अगर हो तो नहीं हो तो बहुत अच्छी बात है वही गाली गलौज नहीं करनी है एकदम आराम से विनम्रता के साथ बात करनी है।  बिल्कुल चीख कर चिल्ला कर सब बात नहीं करना अब जब आप उसको ही दिखाओगे कि हां आप बाहर से अच्छे हो तो कम से कम वह आपसे बात तो करेगी।

Ladki se Baat Karne Ka Formula

४. लड़की से जाकर बात करे।

तो यही हमारा अगला पॉइंट जो कि एक ही जाकर उससे बात करो अब जिन लोगों को अच्छा रिएक्शन मिला था यानी कि जिन लोगों को यह लग गया था कि हां वहां से पॉजिटिव रिस्पांस आ रहा है। या तो लड़की वहां से स्माइल पास कर रही है रिटर्न में अगर नहीं भी करें तो एट लिस्ट आई कांटेक्ट बना रही है तुम ही समझ जाओ पॉजिटिव रिस्पांस आ रहा है।

लड़की देखी ही नहीं रही है घुमा ले रही है उसके बाद देखा ही नहीं तो इसका मतलब तूम ही समझ जाओ की नेगटिव रिस्पांस मिल रहा है।  कुछ नहीं हो सकता आपका यह चीज़ आप एक्सेप्ट कर लो कोई बात नहीं आप दूसरी लड़की पर ट्राई कर लो। अब तुम यह मत कहना कि मुझे तो प्यार हो गया यह हो गया वह पहली नजर में कोई प्यार नहीं होता होता होगा मुझे नहीं पता भाई मैंने तो बहुत पहले प्यार किया था तो कोई दिक्कत नहीं है आपको अगर पॉजिटिव रिस्पॉन्स आया है तो जाकर उससे बात करो।

अब बात करने के लिए सबसे पहले जो आपको चाहिए होगा वह होगा कॉन्फिडेंस लेवल आपको जो कॉन्फिडेंस लेवल होना चाहिए वह उच्च स्तर का होना चाहिए टॉप लेवल का बिल्कुल  बिना डरे, डर नाम की चीज को निकाल दो उसके पास जाओ हैंडशेक करो इंट्रो करवाओ अपना क्योंकि जो सबसे पहला क्वेश्चन होगा वह यही होगा जो आप इंट्रो नहीं करवा ओगे कि तुम हो कौन मैं तो तुम्हें जानती नहीं हूं।

उसके पूछने से पहले ही आप अपना  इंट्रो कर देना उसको बता देना और उसके बाद बहुत अच्छे चांस है देखो आपको ऐसा दिखाएगी की आप पर गुस्सा हो रही है आप इंटरेस्ट नहीं ले रही लेकिन आपको वह चीज है हंसी मजाक में जो भी बोले उसको अपने प्रेजेंस ऑफ माइंड का यूज़ करके निकाल दो मस्ती मजाक में निकाल दो।

अगर आप उसकी ऐसी चीजों को मस्ती में निकाल दोगे ना थोड़ा बहुत तो वह कंफर्टेबल फील करने लग जाएगी ऐसे कुछ क्वेश्चन पूछे कि आपको लगेगा कि ज्यादा attitude दिखा रही है,तू है कौन तू समझती क्या अपने आप को ऐसे समझा क्या मुझे तो ऐसे नहीं होना चाहिए अब जाकर मस्ती मजाक करो थोड़ा इधर-उधर की बातें करो।

अब जैसी आपको लगे कि हां बात अच्छी तरह चल रही है सब हो रहा है तो कुछ बहाना बता कर  निकल लो जब आप अच्छे फेस  से निकलोगे तो आपको भी कॉन्फिडेंस लेवल बना रहेगा कि आपने बहुत अच्छी तरह एंड किया है और आपकी अंदर एक प्यास रहेगी बात करने की।

उसको दिखाओ कि हां आप उसे  बात करना चाहते हो लेकिन इतना कुछ तड़प नहीं रहोगे जाकर उसे से बात करने में लगे हुए इंट्रो इंट्रो दिया आपने बात करके चलो यह तो हो गया कि आपने पहली टाइम है तो उससे बात कर लिया लेकिन अब आगे आप क्या बात करोगे इसके बारे में बात करेंगे।

५. लड़की के Interest के बारे में पता करे।

हमारा अगला पॉइंट कि आगे जो आपको बात करनी है वह क्या करनी है। यहां पर आपको टॉपिक्स डिसाइड करने पड़ेंगे तब क्या बात करोगे सबसे अच्छा तरीका तो यही होगा कि आप उसके बारे में पता करो की लड़की  को किस चीज में इंटरेस्ट है उसे क्या अच्छा लगता है, क्या खाना क्या पीना सब कुछ जो अच्छा लगता है, क्या अच्छा नहीं लगता, कैसे लड़के पसंद है कैसे लड़के पसंद नहीं है, उसकी हिस्ट्री क्या रही है, उसका पास्ट सब कुछ आप पता लगा लो। आपके लिए उतना ही अच्छा होगा मतलब के स्टडी कर दो उस लड़की पर छानबीन मत करना छानबीन बहुत गलत चीज है।

आप यह नहीं कि अब हर लड़के लड़की से जाकर पूछो क्यों जानती है तुझको तो उसको कौन है और क्या है ऐसे नहीं थोड़ा बहुत बातो बातो में अगर आपको लोगों से पता लग जाता है पता लगा सकते हो बहुत अच्छी चीज है कि हां कम से कम आपको यह पता लग जाएगा लड़की कैसी है।

ताकि आप जाकर उसे आसानी से बात कर पाओ किस तरीके से सिचुएशन को हैंडल करते हो कोई भी बात कैसे पेश करनी है उसको कैसे कनेक्ट करना है लिंक करना है वो होता है बात करने का तरीका। आपका बात करने का तरीका बहुत अच्छा होना चाहिए उसको थोड़ा हसाना पड़ेगा उसको थोड़ा मतलब मस्ती मजाक में लेकर जाना पड़ेगा क्योंकि हंसाने की कीमत बहुत ज्यादा होती है। अगर आप उसको हसाने  में कामयाब रहे तो समझ लो कि आधा रास्ता तो आपने वही पर तय कर लिया।

इससे क्या होगा कि जब भी आप अगली बार बात करोगे तो उसको इतना बुरा नहीं लगेगा तो किसको पता है कि यार कम से कम आकर मेरे को हँसा के तो जाता है कौन नहीं चाहता हसना, कि कौन नहीं चाहता अपना मूड अच्छा करना।

सबसे अच्छा यही है कि आप जाकर उससे थोड़ा हंसी मजाक करो यह करो यहां पर आप तारीफ कर सकते हो लेकिन कोई ज्यादा बड़ी तारीफ मत कर देना कि तुम खूबसूरत हो तुम ऐसी हो तुम ऐसी हो हां ठीक है इसका भी समय आएगा दवा के तारीफ पे तारीफ करोगे।

तुम यहां पर आपको छोटी मोटी तारीफ करनी है उसके बाद करने के तरीके की तारीफ कर दो उसके डेस्टेंस की तारीफ कर दो कुछ भी यार ऐसा जो कि सामने वाला बुरा ना माने ऐसे करके आप दोस्ती आगे बढ़ाओ यही सब आप आगे बात करते रहो बहुत अच्छा हो जाएगा। आप आसानी से आप उस लड़की को बहुत अच्छी फ्रेंड बना पाओगे।

Conclusion :

तो दोस्तों अगर आपको कुछ समझ नहीं आया तो आप कमेंट बॉक्स से पूछ सकते हो अगर आपको हमारा Ladki se Baat Karne ka Formula in Hindi अच्छा लगा हो तो आप सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हो।

Leave a Comment